• मुख्य सामग्री पर जाएं /
  • स्क्रीन रीडर का उपयोग

प्रेस विज्ञप्ति

टाटा बिल्डिंग इंडिया स्कूल निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं ने राष्ट्रपति से भेंट की

राष्ट्रपति भवन : 12.01.2018

राष्ट्रीय स्तर की टाटा बिल्डिंग इंडिया स्कूल निबंध प्रतियोगिता’ 2015-16 के विजेताओं ने आज (12 जनवरी, 2018) राष्ट्रपति भवन में भारत के राष्ट्रपति, श्री राम नाथ कोविन्द से भेंट की।

इस अवसर पर, राष्ट्रपति ने स्कूल निबंध प्रतियोगिता-2015-16 के विजेताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस बार 8000 से अधिक स्कूली और 200 शहरों के 31 लाख से अधिक बच्चों ने 12 भाषाओं में राष्ट्र निर्माण पर निबंध लिखे। इस कड़ी प्रतियोगिता में बहत्तर विजेता बने। वे सभी इस उपलब्धि पर गौरवान्वित होंगे। यह प्रसन्नता और संतोष का भी विषय है कि 72 विजेताओं में से 52 बालिकाएं हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाला प्रत्येक बालक/बालिका विजेता है। इसका कारण यह है कि भारत के बच्चे इस महान राष्ट्र के भविष्य हैं। बच्चे भावी नेता हैं। वे हमारी आकांक्षा के राष्ट्र के महत्वपूर्ण आधार स्तंभ भी हैं।

राष्ट्रपति ने बच्चों को स्व्यं के लिए अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित करने और उन लक्ष्यों के प्रति निष्ठा, ईमानदारी और लगन से कार्य करने की सलाह दी। उन्होंने उनके सदैव सकारात्मक बनने और असफलताओं से कभी नहीं घबराने की सलाह भी दी।

यह विज्ञप्ति 1515 बजे जारी की गई


Go to Navigation